बिहार बंद का मिला – जुला असर

कार्यकर्ताओ ने कहीं आगजनी कर आवागमन को किया बाधित तो छपरा में नीतीश की निकाली अर्थी जुलुस

छपरा में बंद कराते बामपंथी

केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में भारत बंद और विधानसभा और विधान परिषद में पारित नये पुलिस कानून के विरोध में विपक्षी पार्टियों द्वारा बिहार बंद का मिला – जुला असर रहा। लगभग चार महीने से दिल्ली बॉर्डर पर कई किसान संगठनों द्वारा नए केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए अनिश्चित कालीन धरना दिया जा रहा है। किसानों के मांगो के समर्थन में बामपंथी पार्टियों ने आज भारत बंद का एलान किया था। वही बिहार विधान सभा मे नए पुलिस कानून के विधायकों द्वारा विरोध करने और सड़कों पर राजद कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया बर्बरतापूर्ण करवाई के खिलाफ बिहार के तमाम विपक्षी पार्टियों द्वारा बिहार बंद का आह्वान का असर छपरा में मिला जुला रहा।
शहर एवं ग्रामीण इलाकों में दुकानें खुली रही वही आवागमन भी सुचारू ढंग से चलता रहा। छपरा शहर में राजद , कांग्रेस और बामपंथी पार्टियों के कार्यकर्ता बिहार बंद के समर्थन में मार्च किये और नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई तथा आक्रोश व्यक्त किये गये। हालांकि इस दौरान जिला प्रशासन के जवान चौक – चौराहों पर मुस्तैदी से डटे नजर आए।

तो अरवल में विधानसभा में हुई घटनाओं को लेकर राजद की ओर से पूरे बिहार बंद किया गया है| जिसका असर अरवल में भी देखा गया| राजद के युवा जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि राजद के विधायक और कार्यकर्ता एवं माले विधायक और कार्यकर्ता पर अत्याचार सरकार के कहे ऊपर पुलिस के द्वारा लाठी बरसाई गई है वह माफी मांगने पड़ेगा जब तक सरकार कबूल नहीं करती है गलती जब तक राजद और भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर रहेंगे | सरकार धावा बोलते हुए रवि कुमार यादव ने कहा कि कोई भी अपना समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन आंदोलन करते हैं किसान विरोधी बिल कानून डीजल पेट्रोल रसोई गैस कीमतों की बढ़ोतरी पर बेरोजगारी पर कानून व्यवस्था पर स्वास्थ्य को लेकर तो उनको ऊपर सरकार अपना सत्ता के नशे में चूर होकर पुलिस के द्वारा बेरहमी से पिटाई किया जाता है| एफ आई आर दर्ज कर गिरफ्तारी कर लिया जाता है| प्रवीण कुमार यादव यहां तक भी कहा कि यह सब जितना है सरकार के सत्ता में बैठे लोगे मनमानी कर रहे हैं यह सब मनमानी राजद नहीं चलने देगा| आज बिहार बंद को लेकर अरवल भगत सिंह चौक एनएच 139 और एनएच 110 कई अलग अलग जगह पर कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर आए जिससे पूरी तरह से पर परिचालन ठप दिख रहा है अरवल से पटना जाने वाली और औरंगाबाद एवं जहानाबाद भोजपुर इन सभी मार्गो पर पूरी तरह से वाहन की लंबी कतार लगी है

अरवल में बंद का असर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *