खरीदने जा रहे हैं नया स्मार्टफोन, तो जरूर जान लें फोन से जुड़ी ये 10 बातें, कभी नहीं होंगे धोखे का शिकार

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं, तो आपको कुछ बेहद जरूरी बातों का ख्याल रखना चाहिए, जो आपको एक बेहतर स्सार्टफोन खरीदने में मदद करेंगी। साथ ही आपको किसी बड़े धोखे से बचाएगी। दरअसल मौजूदा वक्त में स्मार्टफोन कंपनियां रोजाना नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं, जो बहुत ही चालाकी से कुछ ही फीचर्स को ग्राहकों के सामने हाइलाइट करती हैं। इसमें से प्रोसेसर, कैमरा और बैटरी अहम होती है। लेकिन स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों से कुछ बेहद जरूरी बातों को छुपा जाती है या

फिर ऐसे पेश करती हैं, जो ग्राहकों की नजर से बच निकलते हैं। ऐसे में हम आपको ऐसी जानकारी बताने जा रहे हैं, जो आपको एक बेस्ट स्मार्टफोन खरीदने में मदद करेंगी।

ब्रांड जरूरी नहीं

स्मार्टफोन खरीदने से पहले जिस एक बात को सबसे पहले ज़ेहन से निकाल देना चाहिए, वो है स्मार्टफोन ब्रांड। दरअसल ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियां जुगाड़ से स्मार्टफोन बनाती हैं। मतलब स्मार्टफोन ब्रांड कोई हो। लेकिन कैमरा Sony का होगा, एमोलेड डिस्प्ले सैमसमंग का होगा। और Google का एंड्राइड और प्रोसेसर किसी कंपनी का लेकर एक स्मार्टफोन बना देती हैं। ऐसे में स्मार्टफोन खरीदने समय स्मार्टफोन के ब्रांड पर ध्यान न देकर स्पेसिफिकेशन्स पर ध्यान देना चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *